प्यार भरा लव लेटर | Love Letter in Hindi for Girlfriend Propose in Hindi

दोस्तों आज के दौर में लव और अफेयर जैसे बात नॉर्मल हो गए हैं और हर लड़की के बॉयफ्रेंड बन रहे हैं साथ ही हर लड़के की भी गर्लफ्रेंड हो रही है। ऐसे में अगर आप भी किसी से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं और उसको अपने दिल की बात बताना चाहते हैं लेकिन आप उसके सामने जाकर अपने दिल की बात बताने से डरते हैं और चाहते हैं कि आप एक अच्छा सा लव लेटर उसे दे कर उसको प्रपोज करें ताकि वह आपको मना ना कर सके। तो आप अभी बिल्कुल सही जगह पर है। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Love Letter in Hindi के बारे में अच्छे से बताने वाले हैं। 

इसके अलावा हम आपको यह भी बताएंगे कि अगर आपका लव में ब्रेकअप हो गया है तो आप कैसे लव लेटर लिखकर अपने ब्रेकअप को ठीक कर सकते हैं और अगर आप किसी से ब्रेकअप करना चाहते हैं तो किस तरह का लव लेटर लिखकर अपना ब्रेकअप कर सकते हैं। तो इन सब चीजों के बारे में जानने के लिए आपको हमारा यह लेख अंत तक पढ़ना होगा ताकि आप सभी तरह के लव लेटर के बारे में अच्छी से जान सके। 

Propose Letter in Hindi 

दोस्तों हर किसी को अपने जीवन में एक ना एक बार किसी से प्यार जरूर होता है। अगर कोई लड़की है तो वह जरूर ही अपने लाइफ में किसी ना किसी लड़के को पसंद करती होगी और अगर कोई लड़का है तो वह जरूर कोई ना कोई लड़की को पसंद करता होगा।

 कई लोग किसी दूसरे से अपने प्यार की बात करने में हिचकीचाते हैं और वह चाहते हैं कि वह लिखकर अपने प्यार के शब्दों को किसी दूसरे के सामने रखें। अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं कि आप किसी लेटर में अपने प्यार के शब्दों को लिखकर अपनी प्रेमिका के समक्ष या फिर अपने प्रेमी के समक्ष रखें। 

लेकिन आपके दिमाग में कुछ ऐसे ख्यालात नहीं आ रहे हैं जिसको लिखकर आप अपने लव लेटर को और भी ज्यादा आकर्षक बना सकते हैं तो घबराइए मत। हम नीचे आपको पांच ऐसे लव लेटर लिखने के तरीके बताते हैं जिसका इस्तेमाल कर आप‌ अपनी प्रेमिका के दिल में अपने लिए एक खास जगह बना सकते हैं और आप अपनी प्रेमिका को पटा सकते हैं। 

Love Letter in Hindi for Girlfriend Propose (1) 

Dear, Jaanu

       Meri Dil Ki Dhadkan 

आज मैं इस लेख में तुझसे अपने दिल की बात कहने जा रहा हूं जिसे मैंने बहुत दिनों से अपने दिल में दबा कर रखा है। बहुत दिनों से मैं तुम्हें यह बताने की कोशिश कर रहा था लेकिन पता नहीं क्यों मैं तुम्हें नहीं बता पा रहा था। आज मैं तुमको बता देता हूं कि मैं तुमसे बेइंतहा मोहब्बत करता हूं और तुम्हारे लिए अपनी जान तक दे सकता हूं। 

मैंने जब पहली बार तुम्हें देखा था उसी वक्त मुझे तुमसे प्यार हो गया था लेकिन मैं कुछ सोच कर तुमसे उस समय अपने प्यार का इजहार नहीं किया। मैंने सोचा कि मेरा दिल मान जाएगा लेकिन यह कमबख्त मेरा दिल है कि मानता ही नहीं। हर वक्त तुम्हारा नाम लेता रहता है और तुम्हें याद करता रहता है। मुझे तुमसे यह बात कहना ही पड़ा कि मैं तुम्हें प्यार करता हूं। मुझे तुमसे बड़ी उम्मीद है कि तुम मेरे प्यार को स्वीकार करोगी। 

                            I love you so much meri jaan 

Best Love Letter in Hindi (2) 

जबसे आपको मैंने देखा है मेरे दिल में खलबली मच गई है मैं आपको भुलाने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन आपकी याद मुझे सताए जा रही है। हर वक्त हर दिन मुझे आप ही की फिक्र रहती है कि आप किस हाल में होंगी और अभी क्या कर रही होंगी। 

शुरुआत में तो मुझे नहीं समझ आ रहा था कि यह क्या है लेकिन जब मैंने इस पर ध्यान दिया तो यह बात पता चला कि मुझे आपसे प्यार हो गया है। अगर मैं अपने प्यार की बात को आप के सामने बोलता तो शायद मैं बोल नहीं पाता इसलिए मैंने अपने दिल की बात को एक कागज के टुकड़े पर लिख दिया है ताकि आप इसे पढ़ सके। 

आप हमारी इस लव लेटर को पढ़कर बुरा मत मानिएगा क्योंकि आज तक मैंने आपसे कभी भी कोई बात नहीं कही। लेकिन मुझे हर समय आपसे यही बात करनी थी कि मैं आपसे प्यार करता हूं लेकिन मैं कभी आपसे कह नहीं पाया। 

आप हमारे इस लव लेटर को पढ़कर अपनी जवाब को भी एक प्यारी सी लव लेटर में लिखकर भेजिएगा ताकि मैं आपके द्वारा लिखे गए उस लव लेटर को जिंदगी भर साथ रख सकूं। 

Love Letter in Hindi for Girlfriend Propose (3) 

जब आप हंसती है तो ऐसा लगता है कि मेरा दिल उछल के बाहर आ जाएगा और जब आप मुझे देखती है तो ऐसा लगता है कि आपकी नजरे मुझे मार डालेंगी। 

मैं आपका दीवाना हो गया हूं और हर वक्त आप ही के बारे में सोचता रहता हूं। अब अगर मैं आपसे यह बात नहीं कहता तो शायद मैं अपने आप को कभी माफ नहीं कर पाता। 

इसलिए मैं आपको आज बता देता हूं कि मैं आपसे बहुत ही ज्यादा प्यार करने लगा हूं। आपकी काले काले आंख लाल लाल होंठों पे और गोरे गोरे गाल पर मैं फिदा हो चुका हूं। 

पता नहीं क्यों लेकिन मुझे भी ऐसा लगता है कि कहीं ना कहीं आप भी मुझसे मोहब्बत करती है। बहुत आशा के साथ मैं आपको अपना प्यार भरा लेटर लिखकर दे रहा हूं ताकि आप मेरे प्यार को स्वीकार करें और आज से मेरी जान बनने का कष्ट करें। 

अगर आप ना करती हैं तो शायद मैं अपने इस जीवन को आगे नहीं बढ़ा पाऊंगा क्योंकि ऐसे जीवन का मैं क्या करूंगा जिसमे आप जैसी हस्ती ना हो। अगर आप मुझे जिंदा देखना चाहती हैं तो प्लीज मेरे इस लव लेटर का जवाब हा मे दीजिएगा। 

Mera Pahla Pyar Love Letter in Hindi (4) 

मैं यह तो नहीं जानता कि आप किसे पसंद करती हो और किससे प्यार करती हो लेकिन मैं यह जानता हूं कि मैं आपसे बहुत ज्यादा प्यार करता हूं और आपके बिना मैं जी नहीं सकता। 

अगर आप मेरी जिंदगी में नहीं आए तो मैं अपने जिंदगी को यहीं खत्म कर दूंगा और आज ही अपना जइन दे दूंगा। अगर आपको मेरी जरा भी फिक्र है तो आप हमारे इस प्यार को स्वीकार करें और हमें अपने दिल में रहने के लिए थोड़ा सा जगह दे दे। 

यह आपका दीवाना आपसे आपके दिल में रहने के लिए थोड़ा सा जगह चाहता है और आपसे आपका थोड़ा सा प्यार चाहता है। अगर आप अपने जीवन का थोड़ा सा भी प्यार मेरी तरफ बढ़ा देती है तो मेरा जीवन सफल हो जाएगा। इसलिए कृपया हमारे इस प्यार को आप स्वीकार करें और मेरी जान बनने को तैयार हो जाए। 

गर्लफ्रेंड का दिल छू जाने वाला लव लेटर (5) 

याद करो उस दिन को जिस दिन हम पहली बार एक दूसरे के सामने आए थे। उस दिन जब मैंने तुम्हें देखा तो तुम्हारी गाल पर बने डिंपल ने मुझे बहुत आकर्षित किया। मुझे तुम्हारी गाल की डिंपल और तुम्हारे चेहरे की बनावट इतनी ज्यादा सुंदर लगी कि मैं तुम्हें पसंद करने लगा। 

जब तुमसे मेरी बातें होनी शुरू हुई तो मैं तुम्हें अपना एक दोस्त समझता था लेकिन जब मेरी तुमसे बातें बढ़ने लगी तो तुम्हारी बातों ने मुझे बहुत ज्यादा अपनी और खींचा और तुम्हारे बातों की वजह से ही मैं तुमसे प्यार करने लगा। 

यार तुम इतनी सुंदर और इतनी अच्छी हो कि तुम जैसी लड़की से कौन नहीं पार करेगा। तुम्हारे सामने कोई बात बोल दो तो तुम उसे हंस के झेल लेती हो और कभी तुमसे मजाक किया जाए तो तुम्हें उस मजाक को एक अलग रूप दे देती हो। तुम्हारा हर बार का हंसकर बोलना तुम्हारा हर बार का मुझे चुप रहो कहना बहुत अच्छा लगता है। शायद इसी वजह से मैं तुमसे प्यार करने लगा हूं। 

मैं तुमको यह बात बताना तो नहीं चाहता था लेकिन क्या करूं बिना बताए मेरा दिल मान ही नहीं रहा है। तुम भले ही मुझे अपना एक दोस्त समझती हो लेकिन मैं तुम्हें अपना प्यार समझता हूं और तुमसे बेइंतहा प्यार करता हूं। मुझे नहीं पता कि मेरे इस कथन से तुम पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है और तुम क्या बोलने वाली हो। 

लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि तुम भी मुझसे थोड़ा बहुत प्यार करती हो और मेरे इस लव लेटर को पढ़ने के बाद तूम भी मेरे प्यार को स्वीकार करोगी। 

I Love You So Much Yaar 

Last Love Letter In Hindi

आज मैं तुमसे बहुत ही महत्वपूर्ण बात करने जा रहा हूं जो कि हमारे बीच शायद अंतिम बात हो। मैं तुम्हें बता दूं कि मेरा जॉब लग गया है जिसकी वजह से मैं यह शहर छोड़ कर जा रहा हूं और आज के बाद हम दोनों ना कभी मिल पाएंगे और ना ही बात कर पाएंगे। 

मैं जानता हूं कि मेरी यह गलती माफी के काबिल नहीं है लेकिन मुझे अपने करियर पर ध्यान देना है इसलिए प्लीज मुझे माफ कर देना। ऐसा नहीं है कि मैं इस शहर को छोड़कर जा रहा हूं तो तुम्हें भूल जाऊंगा। तुम्हारे साथ की गई हर बात और तुम्हारे साथ बिताए गए हर पल मुझे याद है और हमेशा याद रहेंगे। 

अब तुम मेरा इंतजार मत करना क्योंकि हो सकता है मैं कभी लौट के वापस तुम्हारी जिंदगी में ना आऊं। तुम मुझे और मेरे साथ बिताए गए पल को एक सपना समझ कर भूल जाना और आगे तुम ही अपने जीवन को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करना। अगर भगवान हमें एक करना चाहेंगे तो हम जरूर कहीं ना कहीं एक बार फिर मिलेंगे। 

I Love You and Good Bye 

Love Letter का रिप्लाई करते हुए एक लेटर

आपका लव लेटर पढ़कर मुझे बहुत अच्छा लगा और उससे भी ज्यादा खुशी इस बात की हुई कि आप हमसे प्यार करते हैं। मैं भी आपको बता दूं कि मैं आपसे पहली नजर में ही प्यार करने लगी थी पर क्या करूं बताने में थोड़ा सा डर लग रहा था। जब आपने यह बात मुझे बता दी तो अब मैं भी आपको बता दूं कि मैं भी आपसे बेइंतहा प्यार करती हूं। 

अब हम दोनों एक दूसरे के जिंदगी में प्रवेश कर चुके हैं और मुझे आपसे यही उम्मीद है कि जिस तरह आपने मुझे यह लव लेटर देकर प्रपोज किया उसी तरह आप मुझे जीवन भर अपने साथ रखेंगे और जीवन भर मुझसे ऐसे ही प्यार करेंगे।

I Love You Too 

Love Letter लिखने के टिप्स 

अब अगर आप एक ऐसा लव लेटर लिखना चाहते हैं जिसको पढ़ने के बाद सामने वाला आपको तुरंत हां बोल दे तो आइए हम आपको नीचे कुछ टिप्स बता रहे हैं। अगर आप इस टिप्स का इस्तेमाल अपने लव लेटर में करते हैं तो सामने वाला आपको तुरंत हां बोल देगा और आप अपने प्यार को पाने में कामयाब हो जाएंगे। 

  • आप लव लेटर के शुरुआत में किसी का हाल-चाल पूछे। 
  • उसके बाद अपने दिल की बात को गहराई से उसे बताएं। 
  • आप अपने लेटर में किसी भी गलत शब्द का प्रयोग ना करें। 
  • अपने लीटर में आप कुछ बेहतरीन शायरी का इस्तेमाल करें। 
  • आप अपने लव लेटर के अंत में थोड़ा सा अपना इमोशन दिखाएं और ऐसा बताने का कोशिश करें कि आप उसके बिना नहीं रह सकते हैं वह आपके लिए बहुत ही ज्यादा इंपॉर्टेंट है। 

निष्कर्ष

आज हमने आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से Love Letter in Hindi के बारे में बताया। इसके साथ ही हमने आपको 5 लव लेटर लिखने के ऐसे तरीके बताएं जिससे आप सामने वाले को इंप्रेस कर सकते हैं और किसी के सामने अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। इसके अलावा हमने आप को लव लेटर लिखने के टिप्स के बारे में भी बताया। 

उम्मीद करते हैं आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा और इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आपको लव लेटर कैसे लिखना है और लव लेटर में क्या लिखना है इस बारे में अच्छे से समझ में आ गया होगा। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो आप इसे अपने मित्रों के साथ साथ अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर करें ताकि आप से जुड़े सभी लोग अपने प्यार को पाने के लिए एक रोचक और आकर्षक लेटर लिख सके। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *