What Happened Meaning in Hindi – What Happened का मतलब क्या होता है?

दोस्तों जब भी आप किसी से बात करते हैं तो और बात करते-करते आप अचानक बीच में रुक जाते हैं तो सामने वाला आपसे व्हाट हैपेंड बोल सकता है। ऐसे में अगर आपको What Happened Meaning in Hindi के बारे में जानकारी नहीं रहेगी तो आप उसकी बात को समझ नहीं पाएंगे और आपको शर्मिंदगी महसूस होगी। यह एक नॉर्मल शब्द है और बातों बातों में इस शब्द का इस्तेमाल ज्यादातर लोग करते हैं। अगर आप इस शब्द के बारे में जानना चाहते हैं कि इस शब्द का हिंदी मतलब क्या होता है तो इस वक्त आप बिल्कुल सही जगह पर है।

आज हम आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से What Happened Meaning in Hindi अर्थ बताएंगे और इसके साथ आपको यह भी बताएंगे कि आप इस शब्द का इस्तेमाल कहां कर सकते हैं। तो अगर आप इन सब चीजों के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना ना भूले। 

What Happened Meaning in Hindi 

व्हाट हैपेंड एक अंग्रेजी शब्द है और लोग इस शब्द का इस्तेमाल इंग्लिश बोलते वक्त करते हैं। व्हाट हैपेंड का हिंदी अर्थ क्या हुआ या फिर क्या हो गया होता है। व्हाट हैपेंड दो शब्दों से मिलकर बना है पहला शब्द व्हाट और दूसरा शब्द हैपेंड है। 

इसके पहले शब्द व्हाट का अर्थ क्या होता है और दूसरा शब्द हैपन से लिया गया है जिसका मतलब हुआ होता है। हैपेंड हैपन शब्द का तीसरा रूप है। इन दोनों को मिलाकर यह शब्द व्हाट हैपेंड बनता है और व्हाट हैपेंड का हिंदी अर्थ क्या हुआ या फिर क्या हो गया निकलता है। इस शब्द को ज्यादातर अंग्रेजी भाषा में इस्तेमाल किया जाता है लेकिन हिंदी भाषा बोलने वाले लोग भी कभी-कभार इस शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि आजकल लोग हिंदी भाषा और अंग्रेजी भाषा मिक्स करके बात कर रहे हैं तो ऐसे में आपके सामने जो व्यक्ति हिंदी बोल रहा है वह भी इस शब्द का इस्तेमाल कर सकता है और आप भी बात करते वक्त इस शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

What Happened शब्द का इस्तेमाल कहां करें 

व्हाट हैपेंड शब्द का अर्थ जानने के बाद अब आप यह सोच रहे होंगे कि व्हाट हैपेंड शब्द का इस्तेमाल कहां किया जा सकता है। आइए हम आपको नीचे कुछ उदाहरण के द्वारा बताते हैं कि आप व्हाट हैपेंड शब्द का इस्तेमाल कहां कर सकते हैं ताकि आपको अच्छे से समझ में आ जाए और आप व्हाट हैपेंड शब्द का इस्तेमाल ठीक तरह से कर सके। 

1. उदाहरण

मान लीजिए कि आप किसी व्यक्ति से बात कर रहे हैं और वह आपकी बात का जवाब भी ठीक-ठाक दे रहा है लेकिन आप कुछ ऐसा क्वेश्चन पूछ लेते हैं या फिर ऐसा कुछ आप उससे बोल देते हैं जिसके बाद वह शांत हो जाता है तो उस दौरान आप व्हाट हैपेंड शब्द का प्रयोग करके उससे पूछ सकते हैं कि क्या हुआ। आप इस शब्द का इस्तेमाल कर वहां पर पता कर सकते हैं कि उसके ना बोलने की पीछे क्या करण है। 

2. उदाहरण

मान लीजिए आप कभी रास्ते से कहीं जा रहे हैं और कहीं रास्ते के किनारे पर खूब भीड़ लगी हुई है। तो आप वहां पर भी व्हाट हैपेंड शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं और वहां के लोगों से पूछ सकते हैं कि वहां पर इतनी भीड़ क्यों लगी है और वहां पर क्या हुआ है। आप जैसे ही वहां के किसी आदमी से पूछेंगे कि व्हाट हैपेंड वह आपको सारी चीज बता देगा कि वहां पर क्या हुआ है और क्यों भीड लगी है। यानी कि आप वैसे जगह पर व्हाट हैपेंड शब्द का इस्तेमाल कर सकते हैं जिस जगह पर आप यह पूछना चाहते हैं कि क्या हुआ। 

What Happened शब्द के लाभ

  • अगर आप बात बात में इस शब्द का इस्तेमाल करते हैं तो वहां पर उपस्थित सभी लोगों के बीच आपका इंप्रेशन बन जाता है। 
  • अगर आपके सामने कोई व्हाट हैपेंड शब्द का इस्तेमाल करेगा तो अब तुरंत समझ जाएंगे कि वह आपसे क्या कहना चाहता है। 
  • अगर आपको इंग्लिश नहीं आती है लेकिन आप व्हाट हैपेंड शब्द का इस्तेमाल करते हैं तो लोगों को ऐसा लगा कि आप इंग्लिश जानते हैं और वहां पर आपको लोगों द्वारा ज्यादा पढ़ा-लिखा माना जाएगा।

What Happened शब्द के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

Q. Why what happened in Hindi?

क्यों क्या हुआ होता है। 

Q. Mishappening happened meaning in Hindi?

Mishappening happened का हिंदी अर्थ कुछ बुरा हुआ होगा। 

Q. What happened to you meaning in Hindi?

What happened to you मतलब तुमको क्या हुआ होता है। 

Q. So what happened meaning in Hindi?

So what happened का हिंदी अर्थ तो क्या हुआ होता है। 

निष्कर्ष 

दोस्तों आज हमने आपको अपने इस आर्टिकल के माध्यम से What Happened Meaning in Hindi के बारे में जानकारी प्राप्त कराया है। ताकि अगर आपके सामने कोई व्हाट हैपेंड शब्द का इस्तेमाल करें तो आप तुरंत समझ सके कि वह क्या कहना चाहता है या फिर आप भी व्हाट हैपेंड शब्द का इस्तेमाल कर सकें। 

उम्मीद करते हैं आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा और व्हाट हैपेंड के बारे में दी गई सारी जानकारी आपको अच्छे से समझ में आ गई होगी। अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो आप इसे अपने मित्रों के साथ साझा करें और सोशल मीडिया पर भी शेयर करें ताकि आपसे जुड़े सभी लोग इस शब्द का मतलब जान जाए और इसका इस्तेमाल कर सकें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *